Click here for Myspace Layouts

Sunday, August 7

हकीकत

बात कुछ दिन पहले की है मैंने एक जरुरी काम से शाम को अपने एक जानकार के यंहा फोन किया फोन भी उन्होंने ही उठाया बात शुरू हुई हाल- चाल से मैंने कहा की नमस्कार भाई साहिब उधर से भी आवाज आई नमस्कार मैंने कहा की और सुनाओ क्या हाल है वो कहने लगे की पुछो मत बहुत बुरा हाल है मै परेशान हो गया की पता नहीं क्या बात हो गयी जो बुरा हाल है मैंने कहा की कोई दिक्कत है तो बताओ वो कहने लगे कोई दिक्कत नहीं है भगवान ने  मोज कर रखी है मैंने कहा की कुछ तो बताओ वो कहने लगे की अरे ये लो आप की भाभी आ गयी है इन्ही से पुछ लो क्या बात हो गयी है हैलो.. नमस्कार  भाई साहिब .. नमस्कार भाभी जी और सुनाओ भाई साहिब बड़े परेशान थे क्या बात हो गयी है भाभी कहने लगी की अरे भाई साहिब कुछ नहीं हुआ अपना जो मुन्ना है ना वो बहुत परेशान कर रहा है मैंने कहा की कोई दिक्कत होगी डॉक्टर को दिखा लो वो कहने लगी की ऐसी कोई बात नहीं है जो डॉक्टर को दिखाऊ.... मैंने कहा की कोई तो बात होगी वो कहने लगी की क्या बताऊ ये अपना जो मुन्ना है ना ये रात को रोता है और दिन में सोता है मैंने कहा की दिन मे सोना बंद करादो अपने आप रात मे सोएगा अरे भाई साहिब देखिये ये हंस रहा है लो आपकी  बात कराती हूँ  ले ले मेला मुन्ना चाचू से बात कलेगा .....उधर भाभी जी जो शुरू हुई की रुकने का नाम नहीं ले रही थी अब एक साल का बच्चा क्या बात करेगा मैंने तंग होकर फ़ोन काट दिया और दस मिनट के बाद फ़ोन मिलाया तो भाभी जी बोली की फ़ोन कट गया था मैंने कहा की मुन्ने का हाथ लगने से कट गया होगा भाभी कहने लगी की बात कराऊ मुन्ने से मैंने कहा की नहीं- नहीं मैंने तो एक जरुरी बात कहनी थी की मै बारह तारीख की बजाये पचीस तारीख को आऊंगा ..और इतना कहकर मैंने फ़ोन काट दिया.................................. मेरा कहने का मतलब था की दो मिनट की बात मे बीस मिनट लग गए और अक्सर ऐसा ही होता है हम अनजाने में  अपना पैसा और वकत दोनों बर्बाद कर देते है  .........   

4 comments:

  1. बहुत सुंदर रचना ! लाजवाब प्रस्तुती!

    आपके पास दोस्तो का ख़ज़ाना है,
    पर ये दोस्त आपका पुराना है,
    इस दोस्त को भुला ना देना कभी,
    क्यू की ये दोस्त आपकी दोस्ती का दीवाना है

    ⁀‵⁀) ✫ ✫ ✫.
    `⋎´✫¸.•°*”˜˜”*°•✫
    ..✫¸.•°*”˜˜”*°•.✫
    ☻/ღ˚ •。* ˚ ˚✰˚ ˛★* 。 ღ˛° 。* °♥ ˚ • ★ *˚ .ღ 。.................
    /▌*˛˚ღ •˚HAPPY FRIENDSHIP DAY MY FRENDS ˚ ✰* ★
    / .. ˚. ★ ˛ ˚ ✰。˚ ˚ღ。* ˛˚ 。✰˚* ˚ ★ღ

    !!मित्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये!!

    फ्रेंडशिप डे स्पेशल पोस्ट पर आपका स्वागत है!
    मित्रता एक वरदान

    शुभकामनायें

    ReplyDelete
  2. सही और नेक सलाह

    ReplyDelete